तेयुप साउथ हावड़ा द्वारा जैन संस्कार विधि से तप संपूर्ति अनुष्ठान।

प्रवासी एकता न्यूज़:- रोहित चौधरी 9660317316

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के त्रिआयम सेवा संस्कार संगठन जिसमे संस्कार के अंतर्गत छापर निवासी साउथ हावड़ा प्रवासी श्री दानमल बैद की धर्मपत्नी श्रीमति कुसुम देवी बैद के आठ (8) की तपस्या की तप संपूर्ति अनुष्ठान जैन संस्कार विधि द्वारा आयोजित हुआ। जैन संस्कारक श्री सुनीत नाहटा, श्री मनीष कुमार बैद ने नमस्कार महामंत्र के सामूहिक संगान के साथ कार्यक्रम प्रारंभ किया।

संस्कारक ने सविधि मंत्रोचार के साथ कार्यक्रम संपादित कराया। संस्कारक श्री मनीष कुमार बैद ने बताया की अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् की 351 शाखाएं पूरे देश और विदेश मे जैन संस्कार विधि जन जन की विधि बने इस ओर प्रयासरत है। संस्कारक श्री सुनीत नाहटा ने बताया कि जैन संस्कार विधि वर्तमान समय की मांग है। इसमे बाहरी आडंबर, फिजूलखर्ची एवं हिंसा के अल्पीकरण पर विशेष ध्यान दिया जाता है।

आपके परिवार में आने वाले किसी भी मांगलिक प्रसंग को सादगी से जैन मंत्रोच्चार के साथ मनाया जाने वाला यह महनीय उपक्रम है। इस माध्यम से संस्कारक जैन मान्यताओ को भी जन जन तक पहुचाने का कार्य करते है। परिषद के उपाध्यक्ष एवं पर्यवेक्षक श्री हितेन्द्र बैद संयोजक श्री नवीन सेठिया एवं तेयुप के संस्थापक सदस्य एंव संस्कारक श्री ऋषभ दुधोड़िया ने तप की अनुमोदना की।

परिवार ने परिषद द्वारा जैन संस्कार विधि के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों को सराहते हुए प्रसंशा की। तप संपूर्ति पर तपस्विनी ने अपने तप का अभिनंदन त्याग से कराया, उन्होंने उपस्तिथ सभी से एक साल के लिए चमचम खाने का त्याग कराया। परिवार से पुत्र एवं परिषद के कार्यसमिति सदस्य सयोंजक श्री जितेंद्र बैद ने परिषद, संस्कारक, एवं पधारे सभी का आभार किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.