निर्माण परियोजना के अंतर्गत
उम्मीद- एक बेहतर कल की कार्यशाला – तेममं लिलुआ

प्रवासी एकता न्यूज़:- रोहित चौधरी 9660317316

अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशानुसार  तेरापंथ महिला मंडल लिलुआ द्वारा निर्माण परियोजना के अंतर्गत उम्मीद- एक बेहतर कल की कार्यशाला के प्रथम  चरण का आयोजन दिनांक:- 16 जनवरी  2023 को TRGR खेमका सरकारी विद्यालय में किया गया। कार्यक्रम का आरम्भ नवकार महामंत्र के सामूहिक संगान हुआ। तत्पश्चात बच्चों ने प्रार्थना गीत का सामूहिक संगान किया।

अध्यक्षा श्रीमती बेला पोरवाल ने बच्चों को नव वर्ष की शुभकामनायें देते हुए बच्चों को नए संकल्पों और बुजुर्गो की सेवा करने की प्रेरणा दी। उन्होंने अध्यापकों का आभार करते हुए कहा कि जिस प्रकार कुम्हार नित नये -नये घड़ा बनता है, ठीक वैसे ही अध्यापक भी राष्ट्र के निर्माण मे बच्चों को शिक्षित करके एक अहम् भूमिका निभाते है। श्रीमती सुमन भूतोड़िया ने मीठी वाणी विषय पर एक रोचक कहानीे सुनाई और बच्चों को समय के सदुपयोग के बारे मे समझया।

श्रीमती सुभाग नाहटा ने मधुर स्वर मे बच्चे मन के सच्चे गीत से सबका मन मोह लिया। श्रीमती सरिता कुण्डलिया ने महाप्राण ध्वनि करवाई और जीवन मे हमेशा सत्य बोलना चाहिए विषय पर एक कहानी सुनाई और बच्चों से प्रश्न उत्तर भी किए। बच्चों को नियमित महाप्राण और सच बोलने का संकल्प करवाया गया। मंत्री श्रीमती सुनीता बैद ने बच्चों को वातावरण की स्वच्छता, नशीले पदार्थो और जंक फ़ूड्स नहीं खाने के लिए प्रेरणा प्रदान की।

श्रीमती प्रीति कुण्डलिया ने मानसिक और शारीरिक पुष्टता के लिए नियमित महाप्राण ध्वनि और योगासन करने के लिए बच्चों को प्रोत्साहित किया, अध्यापक विकास तिवारी ने बच्चों को महान पुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर अपने जीवन के लक्ष्य की और अग्रसित होने की प्रेरणा प्रदान किये। कार्यशाला में 108 बच्चों, 6 अध्यापकों, 11 अभिभावकों और महिला मंडल से 9 बहनों की उपस्थिति रही।

सभी बच्चों को स्नेह उपहार सवरूप स्केचपेन सेट प्रदान किये गए, कार्यशाला का सामूहिक संचालन मंत्री श्रीमती सुनीता बैद और अध्यापक श्रीमान विकास तिवारी ने और आभार ज्ञापन स्कूल के प्रिंसिपल श्रीमान संजय चौधरी ने किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.